Technology इसके अलग-अलग रूपों में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.


Digital Trad  की एक रिपोर्ट के मुताबिक, FitBit ने इस साल की शुरुआत में ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटरिंग फीचर शुरू किया था। 

फिटबिट के रक्त निगरानी सुविधा हमारी निंदर (sleep) को track करने का एक हिस्सा है. दूसरे शब्दों में कहिये तो, ये watch जब हम जागते है तब reading नहीं लेता है। यह एक ग्राफ दिखाता है जो ऑक्सीजन-संतृप्ति के लेवल में बड़े और छोटे बदलावों को ग्राफ में दिखता है। 




हालांकि, oneZero की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर FitBit दिन के दौरान रीडिंग उपलब्ध कराती है, तो यह Covid-19 के साथ किसी को भी ऑक्सीजन के स्तर में बदलाव को जानने में मदद कर सकता है। FitBit उपकरणों में पल्स ऑक्सीमीटर होते हैं जो लोगों को ऑक्सीजन संतृप्ति स्तर के बारे में बताने में मदद कर सकते हैं।



OneZero की रिपोर्ट में कहा गया है कि, "FitBit के रक्त-ऑक्सीजन का लेवल उपयोगी होने के लिए, उन्हें पूर्ण नहीं होना चाहिए। उन्हें केवल एक सार्थक रिजल्ट दिखाने की आवश्यकता है। 

एक अलग पर्सन्टेज  के रूप में कितना रोग है उसको बताने के बजाय, कंपनी हमेशा एक सिगनल  दे सकती है - 



"अगर आप ठीक हैं तो, Green सिगनल ", 
Yellow  सिगनल  है तो, अपने Doctor को बुलाएं", 
  और    "Red  सिगनल " पर जाएं ER । ""

हालाँकि, FitBit को अभी इसके लिए FDA की मंजूरी नहीं है और स्पष्ट रूप से मेडिकल का उपयोग के लिए आवश्यकसाधन नहीं हैं। फिर भी, इसमें एक विशेषता है जो कोरोनोवायरस लक्षणों को खोजने में सक्षम हो सकती है। OneZero की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, " FitBit का सॉफ्टवेर update करने से पूरी तरह से और आसानी से पूर्ण-रक्त-ऑक्सीजन लेवल को Track कर सकता है, क्योंकि उसमे हार्डवेयर पहले से ही हैं। "